Wednesday, February 15, 2017

बीटीसी 2014 के तृतीय सेमेस्टर व 2015 के प्रथम सेमेस्टर की परीक्षा का कार्यक्रम तय, जल्द हो सकता है औपचारिक एलान




Source: primary ka master

इलाहाबाद : परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय ने बीटीसी 2014 के तृतीय सेमेस्टर व 2015 के प्रथम सेमेस्टर की परीक्षा का कार्यक्रम तय कर दिया है। वहीं, बीटीसी 2013 के तृतीय एवं चतुर्थ सेमेस्टर का परीक्षा कार्यक्रम अभी तक तय नहीं हो पा रहा है। सभी जिलों से रिकॉर्ड मांगे गए हैं। इसके बाद ही कार्यक्रम तय होने की उम्मीद है। परीक्षा नियामक प्राधिकारी सचिव ने बताया कि बीटीसी 2014 का तृतीय व बीटीसी 2015 के प्रथम सेमेस्टर का कार्यक्रम बन गया है।

 इसी के साथ प्रशिक्षु शिक्षक चयन 2011 के करीब आठ सौ अभ्यर्थियों का इम्तिहान होना है। कार्यक्रम अनुमोदन के लिए राज्य शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद यानी एससीईआरटी के निदेशक को भेजा गया है। उसके बाद कार्यक्रम का औपचारिक एलान होगा।



 उधर, बीटीसी 2013 प्रथम एवं द्वितीय काउंसिलिंग के युवाओं का प्रशिक्षण पूरा हो चुका है। वह अभ्यर्थी शिक्षक बनने की दौड़ में शामिल हो गए हैं और तृतीय काउंसिलिंग के अभ्यर्थी तृतीय सेमेस्टर की परीक्षा होने का इंतजार कर रहे हैं। उनकी दूसरे सेमेस्टर की परीक्षा अगस्त-सितंबर 2016 में हुई थी। दिसंबर 2016 में ही तीसरे सेमेस्टर का इम्तिहान होना था, लेकिन अब तक उस पर अंतिम निर्णय नहीं हो सका है।
Read full here: primarykamaster

No comments:

Post a Comment